रेलवे के ग्रुप डी का फार्म रिजेक्ट होने के आधार को लेकर रवीश कुमार का रेल मंत्री से सवाल - DAINIK JHROKHA

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, August 9, 2019

रेलवे के ग्रुप डी का फार्म रिजेक्ट होने के आधार को लेकर रवीश कुमार का रेल मंत्री से सवाल

रवीश कुमार का रेल मंत्री से सवाल 


रेल मंत्री जी,

बहुत सारे छात्र मुझे फोन कर रहे हैं। वे आपके ट्विटर हैंडल पर भी हैं और वहां भी अपनी बात रख रहे हैं। लगता है आपका ध्यान नहीं गया है। थोड़ा ध्यान दीजिए और अपने विभाग से कहें कि इन छात्रों को वस्तुस्थिति से अवगत करा दें। ये छात्र अपनी संख्या कभी 20 लाख बताते हैं तो कभी 5 लाख भी। कितने छात्र हैं और कितनी संख्या है, एक सीमा के बाद बेमानी है।






इनकी शिकायत है कि लाखों की संख्या में फार्म रिजेक्ट हो गए हैं। उनके हिसाब से फोटो सही लगाई थी फिर भी किसी आधार पर फार्म रिजेक्ट कर दिया गया है। एक ने ट्विट किया है कि उसके भाई का फार्म इस आधार पर रिजेक्ट हो गया क्योंकि उसी नाम और जन्मतिथि का कोई दूसरा भी था। एक कहना है कि जो फोटो रिजेक्ट हुआ है वो रेलवे के ही अन्य इम्तहान में स्वीकृत हो चुका है।






मैंने इनसे कहा कि इन दिनों कश्मीर की ख़बर ही प्रमुख रहेगी। ये लोग भी कश्मीर में व्यस्त हैं मगर फार्म का कुछ हो जाता और इन्हें भी परीक्षा में बैठने की अनुमति होती तो अच्छा होता। ये सारे छात्र पराए नहीं हैं। इनमें से ज़्यादातर आपको ही वोट देने वाले होंगे। इसलिए थोड़ा वक्त निकालकर उनकी समस्या का निराकरण कर दीजिए। आपको दुआएं मिलेगी। वरना ये छात्र निराश हो जाएंगे।

रवीश


 यह भी पढ़े -  फ़ीस वृद्धि का दौर शुरू हो गया, चुनाव ख़त्म हो गया है - रवीश कुमार

No comments:

Post a Comment

Thanks For Visit my site

Post Top Ad