होटल और मार्किट खोलने के बाद केजरीवाल बोले, अब दिल्ली मेट्रो भी शुरू करे - DAINIK JHROKHA

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, August 24, 2020

होटल और मार्किट खोलने के बाद केजरीवाल बोले, अब दिल्ली मेट्रो भी शुरू करे

अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्री दिल्ली
अरविन्द केजरीवाल मुख्यमंत्री दिल्ली 



नई दिल्ली : राजधानी में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत देने के बाद अब अरविन्द केजरीवाल सरकार ने मेट्रो का परिचालन शुरू कराने की वकालत की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि दिल्ली में ट्रायल बेसिस पर मेट्रो चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम मेट्रो ट्रेन का परिचालन शुरू करना चाहते हैं। 




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मेट्रो ट्रायल बेस पर चलनी चाहिए। सीएम ने कहा कि इसे लेकर केंद्र सरकार से भी बात की है। उम्मीद है कि केंद्र सरकार की ओर से इजाजत मिलेगी।


यह भी पढ़े - दिल्ली सरकार का अपना एजुकेशन बोर्ड अगले साल से होगा शुरू, सरकारी स्कूलों पर नहीं थोपा जाएगा - सिसोदिया





रविवार को केजरीवाल ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार इस पर जल्द फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि आप पूरे देश में मेट्रो शुरू कराना नहीं चाहते तो न कराएं। लेकिन दिल्ली को फेज वाइज ट्रायल बेस पर मेट्रो चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए। 



उन्होंने कहा कि इससे लोगों को सहूलियत होगी। इससे पहले मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान व्यवसायियों ने मेट्रो का परिचालन शुरू कराए जाने का मुद्दा उठाया। गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने की इजाजत दे दी थी। हाल ही में सरकार ने 24 से 30 अगस्त तक ट्रायल बेस पर साप्ताहिक बाजार खोलने की भी इजाजत दे दी थी।




होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने संबंधी आदेश में दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की ओर से यह भी कहा गया था कि कंटेनमेंट जोन्स में होटल खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। होटलों को एसओपी और अन्य नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। इसके बाद से ही मेट्रो शुरू कराने की मांग भी जोर पकड़ने लगी थी। 

No comments:

Post a Comment

Thanks For Visit my site

Post Top Ad