दिल्ली को बिजली की कमी का सामना करना पड़ सकता है, केजरीवाल ने पीएम से हस्तक्षेप की मांग की - DAINIK JHROKHA

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, October 9, 2021

दिल्ली को बिजली की कमी का सामना करना पड़ सकता है, केजरीवाल ने पीएम से हस्तक्षेप की मांग की

Delhi may face power shortage, Kejriwal seeks PM's intervention



दिल्ली : केजरीवाल ने पीएम से एक्सचेंज पर बेची जाने वाली बिजली की दर (वर्तमान में 20 रुपये प्रति यूनिट पर उपलब्ध) को कैप करने का भी अनुरोध किया ताकि मुनाफाखोरी न हो।



मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली को जल्द ही बिजली की कमी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि देश भर में बिजली संयंत्रों की आपूर्ति प्रभावित हो रही है, जो दिल्ली को भी बिजली की आपूर्ति करते हैं।


उत्तराखंड चुनाव: अरविंद केजरीवाल की उत्तराखंड के युवाओं को दूसरी गारंटी, हर घर को रोजगार


सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बिजली संयंत्रों में कोयले और गैस से उत्पादन संयंत्रों की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की है।


कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 16 अक्टूबर को, आंतरिक चुनाव एजेंडे में लखीमपुर हिंसा


“दिल्ली को बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा हूं। हम इससे बचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, मैंने माननीय पीएम को पत्र लिखकर उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की, ”केजरीवाल ने ट्वीट किया।




मोदी को लिखे अपने पत्र में, दिल्ली के सीएम ने कहा कि शहर अगस्त से कोयले की कमी का सामना कर रहा है।



उन्होंने लिखा, "मैं आपका ध्यान मौजूदा कोयले की कमी की स्थिति की ओर आकर्षित करता हूं जो अगस्त/सितंबर से लगातार तीसरे महीने जारी है, जिससे दिल्ली को बिजली की आपूर्ति करने वाले प्रमुख केंद्रीय उत्पादन संयंत्रों से बिजली उत्पादन प्रभावित हुआ है।"


आम आदमी पार्टी में आए हो तो कभी भी पद की इच्छा मत करना - केजरीवाल


यह पूछने पर कि दादरी और झज्जर बिजली संयंत्रों को अन्य संयंत्रों से पर्याप्त कोयले की आपूर्ति की जाए, और बवाना, प्रगति -1 और जीटीपीएस संयंत्रों को एपीएम गैस की आपूर्ति की जाए, केजरीवाल ने लिखा कि दिल्ली में निर्बाध बिजली बनाए रखने के लिए यह आवश्यक था जो राष्ट्रीय और टीकों के लिए कोल्ड चेन के साथ-साथ रणनीतिक महत्व।



No comments:

Post a Comment

Thanks For Visit my site

Post Top Ad